भारत में सर्वश्रेष्ठ 10 लेडीज़ हैंडबैग ब्रांड

आज की महिलाएं अपने हैंडबैग के बिना रहने की कल्पना भी नहीं कर सकतीं। इन दिनों, आप बाज़ार में मौजूद ढेरों हैंडबैगों में से अपनी पसंद का कोई भी फैशनेबल हैंडबैग चुन सकते हैं।

महिलाओं के पर्स एक प्रमुख फैशन सहायक उपकरण हैं जो किसी पोशाक को बना या बिगाड़ सकते हैं। ये आकर्षक हैंडबैग महिलाओं के लिए अपनी आवश्यक वस्तुओं को कहीं भी ले जाना आसान बनाते हैं। उनके पास दवा, पैसा और मेकअप जैसी आवश्यक चीजें रखने के लिए पर्याप्त जगह है।

यह ध्यान देने योग्य बात है कि आज महिलाएं अपने लेडीज़ हैंडबैग का उपयोग न केवल आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए करती हैं, बल्कि फैशन स्टेटमेंट बनाने के लिए भी करती हैं।

भारत में 2024 के शीर्ष 10 लेडीज़ हैंडबैग ब्रांड

1. टॉमी हिलफिगर

1985 में स्थापित, टॉमी हिलफिगर ब्रांडेड लेडीज़ हैंडबैग, वॉलेट और फैशन उत्पादों के सबसे प्रमुख निर्माताओं में से एक है। उनका पहला उत्पाद 1985 में दुनिया भर में लॉन्च हुआ। उत्पादों की उत्कृष्ट विनिर्माण गुणवत्ता के कारण कंपनी की अद्भुत लोकप्रियता है।

टॉमी हिलफिगर उच्च गुणवत्ता वाले कच्चे माल का उपयोग करता है और उचित मूल्य पर हैंडबैग और परिधान प्रदान करता है। भारत में, बड़ी संख्या में ग्राहक हमेशा उपयोग के लिए टॉमी हिलफिगर हैंडबैग पसंद करते हैं।

टॉमी हिलफिगर लेडीज़ हैंडबैग अपने स्थायित्व, आरामदायकता और सामर्थ्य के कारण उत्कृष्ट लोकप्रियता रखते हैं। ऐसे कई ऑनलाइन स्थान और ईंट या मोर्टार की दुकानें हैं जहां आप पॉकेट फ्रेंडली कीमत पर टॉमी हिलफिगर महिलाओं के बैग पा सकते हैं।

टॉमी हिलफिगर लेडीज़ हैंडबैग की कीमत भारत में 1,500 रुपये से 7,000 रुपये के बीच है।

2. लाडिडा

दूसरे स्थान पर, लैडिडा बाजार में अपने जानवरों के चमड़े, नकली चमड़े और सिंथेटिक सामग्री के महिला हैंडबैग के कारण आश्चर्यजनक रूप से महिलाओं के बीच लोकप्रियता हासिल कर रहा है। जैसा कि उल्लेख किया गया है, लैडिडा नकली चमड़े और सिंथेटिक सामग्री हैंडबैग के उत्पादन का विश्व प्रसिद्ध ब्रांड है।

वे भारत में सबसे बड़े लेडीज़ हैंडबैग निर्माता , निर्यातक, व्यापारी हैं। भीड़ उनके हैंडबैग की दीवानी है. उनके पास आपके बजट के भीतर कई प्रकार के डिज़ाइनर हैंडबैग हैं। ब्रांड की सफलता की एक कुंजी यह है कि वे उत्तम दर्जे के डिजाइनों के अनूठे मिश्रण के साथ हैंडबैग के उचित और शानदार रंग संयोजन की पेशकश करते हैं।

अगर आप हैंडबैग के साथ कैजुअल लुक चाहते हैं, तो लाडिडा सैचेल बैग, मैसेंजर बैग, होबो बैग, स्लिंग बैग या बकेट बैग खरीदें। उनके हैंडबैग में चमड़े, जूट और कैनवास जैसी प्रमुख सामग्री का पता लगाएं जो आपके फैशन में रोमांचक तत्व को वापस लाने में मदद करते हैं।

3. दा मिलानो

दा मिलानो छह दशकों से अधिक समय से शीर्ष श्रेणी के चमड़े के उत्पादों के निर्माण में विकसित हुआ है। उनके महिलाओं के हैंडबैग की आज बाजार में भारी मांग है क्योंकि तकनीकी पहलू के निर्माण और मजबूती ने आराम के साथ-साथ स्टाइल को भी बढ़ाया है।

दा मिलानो लेडीज़ पर्स सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले उत्पादन के लिए न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में लोकप्रिय है। जैसे-जैसे कंपनी वैश्विक स्तर पर बढ़ती जा रही है, हम लक्जरी महिला हैंडबैग का एक व्यापक संग्रह देख सकते हैं जो बाजार में रुझानों, मांगों और नवीनतम डिजाइनों के अनुरूप डिजाइन किए गए हैं।

दा मिलानो हैंडबैग के संग्रह के साथ अपना पसंदीदा रंग और डिज़ाइन खरीदें जो आपके व्यक्तित्व और शैली के अनुरूप हो। कंपनी स्लिंग, बैगूएट और बकेट बैग सहित लक्जरी लेडीज़ हैंडबैग के विभिन्न डिज़ाइन प्रदान करती है।

4. पेपेरोन

पेपेरोन अपने उच्च गुणवत्ता वाले चमड़े और अन्य सामग्रियों के लिए हैंडबैग का एक प्रसिद्ध ब्रांड है। ब्रांड ने भारत के चेन्नई में हैंडबैग की अपनी पहली वैश्विक रेंज पेश की है। 2010 से, कंपनी ग्राहकों के लिए नवीनतम और चमकीले रंग के हैंडबैग की एक कंप्रेसिव रेंज के निर्माण में शामिल रही है।

हैंडबैग की अंतर्राष्ट्रीय मानक गुणवत्ता के कारण, पेपेरोन महिलाओं के लिए भारत में अपने सबसे अधिक बिकने वाले हैंडबैग ब्रांडों का आनंद ले रहा है। ब्रांड आपकी आधुनिक शैली, अत्यधिक आराम और शिल्प कौशल के साथ कभी समझौता नहीं करते हैं, इस प्रकार उनके पास बड़ी संख्या में संतुष्ट ग्राहक हैं जो हमेशा उनके उत्पादों को खरीदना चाहते हैं। भारत में हैंडबैग की कीमत 1,300 रुपये से 5,000 रुपये के बीच है।

5. हाईडिजाइन

वर्ष 1978 में निगमित, हाईडिज़ाइन एक भारतीय फैशन ब्रांड है जिसका स्वामित्व दिलीप कपूर के पास है। उनके हैंडबैग अपनी सर्वोत्तम गुणवत्ता और स्टाइलिश चमड़े के लिए जाने जाते हैं जिनका बाजार में कोई मुकाबला नहीं है।

यदि आपका बजट कम है और आप एक लक्ज़री हैंडबैग चाहते हैं, तो हाईडिज़ाइन हैंडबैग चुनें क्योंकि वे आराम और स्टाइल के साथ बेहतरीन गुणवत्ता वाले बैग प्रदान करते हैं। फैशन ट्रेंड के लिए हाईडिज़ाइन द्वारा संचालित अद्वितीय उत्पादन उन लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता को अधिकतम करता है जो शुद्ध चमड़े की वस्तुओं की ओर झुकाव रखते हैं।

हाईडिज़ाइन लक्ज़री हैंडबैग में मजबूत लुक, ट्रेंडसेटर, टिकाऊ, किफायती, लंबे समय तक चलने वाली और कई अन्य अद्भुत विशेषताएं हैं। इस ब्रांड से क्लच, मैसेंजर और स्लिंग हैंडबैग खरीदें। और हां, आकर्षक रंग और डिज़ाइन देखने से कभी न चूकें।

6. तारा का घर

हाउस ऑफ तारा ने 2012 में यात्रा शुरू की और अब वे भारत में गुणवत्तापूर्ण महिला हैंडबैग के सर्वश्रेष्ठ विक्रेताओं में से एक बन रहे हैं। यह ब्रांड महिलाओं के पर्स के घिसे-पिटे पारंपरिक डिजाइनों के लिए जाना जाता है ।

अपनी स्थापना के बाद से, ब्रांड ने उद्योग को हैंडबैग डिजाइन की एक अनूठी और आश्चर्यजनक अवधारणा दी है। क्या आप फंकी स्टाइल की तलाश में हैं? यदि हां, तो तारा का घर आपके लिए किफायती लेडीज हैंडबैग कीमत पर कैज़ुअल, स्टाइलिश और पॉप-डिज़ाइन वाले लेडीज़ हैंडबैग खरीदने का अवसर लेकर आया है।

इसके अलावा, एलिगेंट लुक के कारण ज्यादातर लोग किसी को गिफ्ट करने के लिए हैंडबैग खरीदते हैं। इसलिए, जब आपको अपने दोस्तों को उपहार देने की आवश्यकता हो तो आपको उनके हैंडबैग के बारे में सोचना चाहिए।

हैंडबैग, बैकपैक, कॉटन कैनवास क्रॉस बॉडी बैग, शोल्डर बैग और अन्य ब्रांड के कुछ बेहतरीन विकल्प हैं।

7. लवी

लैवी को वर्ष 2010 में भारत के सबसे बेहतरीन गुणवत्ता वाले लाइफस्टाइल ब्रांड में से एक में सूचीबद्ध किया गया है, जो महिलाओं के हैंडबैग की एक विशाल रेंज पर केंद्रित है। लाइफस्टाइल्स, सेंट्रल, रिलायंस ट्रेंड्स, बैगज़ोन स्टोर्स, पैंटालून और शॉपर स्टॉप कंपनी के प्रमुख स्रोत हैं जहां वे अपने बैग आश्चर्यजनक रूप से बेचते हैं।

यहां तक ​​कि, आप ट्रेडइंडिया से उनके हैंडबैग भी किफायती कीमत पर खरीद सकते हैं। ब्रांड आधुनिक महिलाओं के लिए अद्वितीय, स्टाइलिश और आरामदायक हैंडबैग डिजाइन करने के लिए नकली चमड़े, शुद्ध चमड़े और सिंथेटिक सामग्री का उपयोग करता है।

भारत में इसकी कीमत 2,450 रुपये से शुरू होकर 7,890 रुपये तक जाती है। हालांकि, हैंडबैग महंगे होते हैं लेकिन इनका खूबसूरत लुक आपको इनका दीवाना बना देता है।

8. कारा

वर्ष 2012 में स्थापित, कारा भारत में सबसे तेजी से बढ़ते महिला हैंडबैग डीलरों में से एक है । वे विशेष रूप से आधुनिक महिलाओं के लिए स्टाइलिश लेडीज़ हैंडबैग का एक व्यापक संग्रह प्रदान करते हैं जो एक ही समय में अपने आराम और स्टाइल की तलाश करती हैं।

दिल्ली में स्थित ब्रांड ने 100+ भारतीय शहरों में 500+ दुकानों की विशाल मात्रा के साथ नेग्स और जूता संग्रह में अपना स्थान हासिल किया है। पुरुष और महिलाएं दोनों अपना सामान और बैग खरीद सकते हैं।

ब्रांड के पास भारत के सबसे बड़े B2B पोर्टल ट्रेडइंडिया पर हैंडबैग और एक्सेसरीज़ का अद्भुत संग्रह है

9. लिनो पेरोस

1999 में स्थापित, लिनो पेरोस ने भारत में एक प्रीमियम हैंडबैग ब्रांड बनने में बहुत योगदान दिया है। आराम, टिकाऊपन, सामर्थ्य और सुंदरता में उनके हैंडबैग का कोई मुकाबला नहीं है। उनके बैग पारंपरिक महिलाओं के लिए एकदम सही विकल्प हैं।

इसके अलावा, बैग उच्च गुणवत्ता, विशिष्ट डिजाइन, कई रंग, दिल चुराने वाले और अन्य गुण उन महिलाओं को आकर्षित करते हैं जो उत्तम दर्जे का और आकर्षक लुक पसंद करते हैं। ब्रांड कॉलेज छात्रों के लिए हैंडबैग प्रदान करता है जो टिकाऊ और स्टाइलिश है।

10. केल्विन क्लेन

अपने लक्जरी और आरामदायक हैंडबैग के लिए विश्व प्रसिद्ध ब्रांड, केल्विन क्लेन को 1968 में केल्विन रिचर्ड क्लेन द्वारा शामिल किया गया था। भारत में लेडीज़ हैंडबैग आपूर्तिकर्ता विशाल संग्रह के साथ स्टाइलिश और सुरुचिपूर्ण हैंडबैग पेश करके वैश्विक स्तर पर अपनी उपस्थिति प्रदर्शित करते हैं। आज ही उनके गुणवत्तापूर्ण हैंडबैग आज़माएँ और अपने दोस्तों, सहकर्मियों, पतियों, बॉयफ्रेंड और रिश्तेदारों से प्रशंसा प्राप्त करें।

केल्विन केलिएन हैंडबैग की कीमत भारत में 395 रुपये से शुरू होती है और 3,500 रुपये तक जाती है, इसलिए यदि आपका बजट कम है तो इस पर आपका पहला विचार होना चाहिए।

यह सच है कि हैंडबैग महिलाओं का पहला सबसे अच्छा दोस्त होता है क्योंकि यह उनके लुक को निखारता है। जैसा कि नवीनतम महिला हैंडबैग बाजार में तेजी से बढ़ रहे हैं, हमने भारत में सबसे अच्छे महिला हैंडबैग में से कुछ का उल्लेख किया है जो उचित मूल्य पर अद्वितीय और शुद्ध गुणवत्ता और स्टाइलिश विकल्प प्रदान करते हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न: महिला हैंडबैग

प्र. महिलाओं के हैंडबैग में नवीनतम रुझान क्या हैं?

उत्तर. 2024 में महिलाओं के हैंडबैग में नवीनतम रुझान यहां दिए गए हैं:

  • शांत विलासिता
  • शानदार ढंग से झुका हुआ
  • रजाई बना हुआ क्लासिक्स
  • अद्भुत ढंग से पहना हुआ
  • सभी प्राकृतिक

प्र. लेडीज़ हैंडबैग चुनते समय मुझे क्या विचार करना चाहिए?

उत्तर. सही लेडीज़ हैंडबैग चुनने के लिए यहां कुछ सुझाव और युक्तियां दी गई हैं :

  • आकार पर विचार
  • सामग्री के माध्यम से जाओ
  • ज़िप किया जाना चाहिए
  • बहुमुखी प्रतिभा
  • आरामदायक
  • पॉकेट के साथ उपलब्धता
  • ब्रांड्स

प्र. मैं अपने लेडीज़ हैंडबैग की देखभाल कैसे करूँ?

उत्तर. लेडीज़ हैंडबैग की देखभाल के लिए अपनाएं ये टिप्स:

  • अपने पर्स को कभी भी लूप से लटकाकर न रखें
  • अपने धातु के सामान और फर्नीचर को ख़राब करने से बचें
  • अपनी पसंद का पर्स नियमित रूप से घुमाएँ।
  • एक पेटेंट में दावा
  • उन्हें हवा में सूखने के लिए छोड़ दें और अपने बैग को क्लीनर के पास ले जाएं।

प्र. महिलाओं के हैंडबैग में उपयोग की जाने वाली कुछ लोकप्रिय सामग्रियां क्या हैं?

उत्तर. डेनिम, नकली चमड़ा, कपड़ा, फेल्ट, सिंथेटिक फाइबर, स्ट्रॉ, कृत्रिम चमड़ा, खाल, मखमली महिलाओं के हैंडबैग में उपयोग की जाने वाली सामान्य प्रकार की सामग्रियां हैं।